समाचार और घटनाक्रम

अक्टूबर 2019
गौ विज्ञान एवं ऋषि-कृषि वक्ता वैद्य श्री राजेश कपूर जी (हिमाचल प्रदेश) द्वारा 6 अक्टूबर को आयोजित कार्यशाला में सभी छात्राओं और शिक्षिकाओं को असाध्य रोग की सरल चिकित्सा एवं वनौषधि के प्रयोग की महत्वपूर्ण जानकारियाँ प्रदान की गईं।
अक्टूबर 2019
महात्मा गांधी जी के 150 वें जन्मदिवस पर 23 सितंबर से 2 अक्टूबर तक विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया। वाद विवाद, भाषण, नृत्य, संगीत, प्रार्थना गायन, नुक्कड़ नाटिका आदि में सभी छात्राओं ने अपनी प्रतिभागिता दी।
सितंबर 2019
ओपन चैस टूर्नामेंट में कक्षा 12वीं की छात्रा, कुमारी शिखा पाटनी राष्ट्रीय स्तर के लिए चयनित हुई... उनकी इस सफलता पर प्रतिभास्थली परिवार गौरवान्वित है।
जून 2019
29 एवं 30 जून को आयोजित ओपन चेस टूनामेंट में छात्राओं ने किया श्रेष्ट प्रदर्शन। कु शिखा पाटनी, अदिति जैन, एवं वीणा पाटनी राज्य स्तर ओपन चेस टूनामेंट में खेलने के लिए चयनित हुई। छात्राओं की इस सफलता की हार्दिक बधाई।
मई 2019
प्रतिभास्थली की गौरव
कु. देशना जैन को भगवंत आचार्य श्री 108 विद्यासागर जी महाराज ने अपनी भव्य मुस्कान के साथ आशीर्वाद दिया। कु. देशना जैन दसवीं कक्षा में 97% के साथ प्रथम स्थान पर रही। देशना ने हिन्दी में 100 में से 100 अंक प्राप्त किए है। इन्हें प्रतिभस्थली परिवार की शुभकामनाएँ।
मई 2019
प्रतिभास्थली की गौरव
कु. देशना जैन को भगवंत आचार्य श्री 108 विद्यासागर जी महाराज ने अपनी भव्य मुस्कान के साथ आशीर्वाद दिया। कु. देशना जैन दसवीं कक्षा में 97% के साथ प्रथम स्थान पर रही। देशना ने हिन्दी में 100 में से 100 अंक प्राप्त किए है। इन्हें प्रतिभस्थली परिवार की शुभकामनाएँ।
मई 2019
10वीं बोर्ड परीक्षा का शत-प्रतिशत परिणाम, प्रथम श्रेणी के साथ
देशना जैन- 97%
प्रज्ञा जैन- 93%
चैत्या जैन- 91%
देशना जैन ने हिंदी में 100 में से 100 अंक प्राप्त किये
प्रज्ञा जैन ने हिंदी में 100 में से 99 अंक प्राप्त किये।
अक्टूबर 2018
21-22 अक्टूबर को प्रतिभास्थली में दो दिवसीय खेल दिवस समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर डोंगरगढ़ खेल प्रभारी श्रीमान राकेश बघेल जी ने अपने उद्बोधन से सभी छात्राओं को उत्साहित किया।
अक्टूबर 2018
2 अक्टूबर को अहिंसा दिवस एवं क्षमावाणी पर्व के रूप में भव्य कार्यक्रम किया गया, जिसमे छात्राओं ने गुरु जीवन गाथा की अनुपम प्रस्तुति देकर दर्शकों का मन मोह लिया।
अगस्त 2018
5 अगस्त को स्वच्छ छात्रावास प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें सभी कक्षाओं की छात्राओं ने उत्साह के साथ भाग लिया। कक्षा आठवीं और दसमीं की छात्राओं ने प्रथम स्थान प्राप्त किया।
अगस्त 2018
सफलता के बढ़ते चरण
राष्ट्रीय स्तर पर होने वाली शतरंज प्रतियोगिता के लिए कु. अदिति जैन का चयन किया गया है। उसकी इस सफलता पर प्रतिभास्थली परिवार गौरवान्वित है।
अगस्त 2018
15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर छात्राओं नें ध्वजा रोहण में परेड के साथ सलामी दी।
जुलाई 2018
22 जुलाई को हुआ मेरी यात्रा विवरण गतिविधि का आयोजन जिसमें जूनियर ग्रुप में कु. देशना, कु. आर्यिका, कु. विदेही, कु. सलोनी ने विशेष स्थान प्राप्त किया। तथा सीनियर ग्रुप में कु. आयुषी, कु.ख़ुशी एवं कु. शिवि ने विशेष अंक प्राप्त किये।
जुलाई 2018
फोनिक्स ग्रुप पुणे से आये श्री राज मेसरामजी ने दिया छात्राओं को वैदिक गणित का ज्ञान।
जुलाई 2018
गुरु पूर्णिमा के पावन अवसर पर कक्षा 11 की छात्राओं के निर्देशन में हुआ पूरा माहोल गुरु भक्ति मय। भजन नृत्य के साथ साथ छात्राओं ने नाटिका के माध्यम से कि अपने भावों की अभिव्यक्ति।
जुलाई 2018
रविवार 8 जुलाई को छात्राओं द्वारा हिंदी व्याकरण पर बहुत ही सुन्दर अन्ताक्षरी का आयोजन किया गया जिसमें मुहावरों, लोकोक्तियाँ आदि का प्रयोग किया गया। कु.आयुषी जैन के समूह ने प्रथम स्थान प्राप्त किया।
मई 2018
10वीं बोर्ड परीक्षा का परिणाम शत प्रतिशत ...
कु. साक्षी जैन - 86.2%
कु. प्रिया जैन - 85.8%
कु. शिखा पाटनी - 85.6%
जनवरी 2018
हिंदी ओलिंपियाड में कु. स्तुति जैन कक्षा आठवीं ने पाया भारत में तृतीय स्थान एवं कु. अदिति जैन कक्षा आठवीं नें पाया भारत में तेरहवाँ स्थान।
जनवरी 2018
कम्प्यूटर ओलिंपियाड में कक्षा 9वीं की छात्रा कु. आयुषी जैन ने स्वर्ण पदक प्राप्त किया और द्वितीय स्तर पर पहुंची। अंग्रेजी ओलिंपियाड में कु. अर्चिता जैन, सीपी जैन, आशिका जैन, वंशिका जैन ने स्वर्ण पदक प्राप्त किया और द्वितीय स्तर पर पहुंची।
दिसंबर 2017
देश के जानेमाने वैज्ञानिक व इसरो, बैंगलोर के पूर्व अध्यक्ष एवं नई शिक्षा नीति के अध्यक्ष कृष्णास्वामी कस्तूरीरंगन प्रतिभास्थली डोंगरगढ़, चंद्रगिरी तीर्थ में आचार्य श्री जी के दर्शनार्थ हेतु शुभागमन। पद्मविभूषण डॉ. कस्तूरीरंगन ने आचार्यश्री विद्यासागरजी महाराज से वर्तमान शिक्षा नीति कैसी हो इस विषय पर चर्चा की।
दिसंबर 2017
अतिथि व्याख्यान के रूप में श्री सारांश जैन (बी.ई., IIT मुंबई) के द्वारा गणित, भोतिकी, रसायन आदि विषयों पर छात्राओं को मार्गदर्शन मिला एवं अपने लक्ष्य के प्रति जागरूक रहने की प्रेरणा प्राप्त हुई।
दिसंबर 2017
माया नगरी मुंबई की धरा पर 10 दिसंबर 2017 को भाईदास हॉल, विले पार्ले में शानदार सांस्कृतिक प्रस्तुति की गयी ।